दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में ’सतर्कता जागरूकता सप्ताह’ का शुभारम्भ

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा रेलवे में होने वाले कार्यो में क्रियाकलापों में पारदर्शिता को बरकरार रखने एवं इस रेल उपभोक्ताओं को जागरूक करने के उद्देष्य से दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सतर्कता जागरूकता सप्ताह 27 अक्टूबर से 02 नवंबर, 2020 तक मनाया जा रहा है। यह सप्ताह “सतर्क भारत, समृद्व भारत” विषय के साथ मनाया जा रहा है । इस अवसर पर आज सतर्कता जागरूकता सप्ताह के प्रथम दिन में सुबह 11.30 बजे मुख्यालय में श्री गौतम बनर्जी, महाप्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने शपथ ग्रहण किया गया तथा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी विभागाध्यक्ष एवं समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने अपने अपने कार्यालयों में ईमादारी की शपथ ली गयी ।
इस शपथ ग्रहण में कहा की जीवन के सभी क्षेत्रो में ईमानदारी तथा कानून के विषयो का पालन करुगा, ना रिश्वत लूँगा और न ही रिश्वत दूंगा, सभी कार्य ईमानदारी तथा पारदर्शी रीति से करुगा एवं जनहित में कार्य करुगा, अपने निजी आचरण में ईमानदारी दिखाकर उदाहरण प्रस्तुत करुगा एवं भ्रष्टाचार की किसी भी घटना की रिपोर्ट उचित एजेंसी को दूंगा ।
इस शपथ ग्रहण में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अपने जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में ईमानदारी और पारदर्शिता बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयत्नशील रहने एवं रेलवे कर्मचारियों में ईमानदारी और पारदर्शिता लाने के प्रति दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के वरि. उपमहाप्रबंधक एवं मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री अमित कुमार सिंह, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मुख्यालय ने इस पकार के विचार व्यक्त किये ।

सर्तकता जागरूकता सप्ताह के अवसर पर दपूमरे के तीनों मंडलो बिलासपुर, रायपुर एवं नागपुर सहित समस्त वर्कशाप आदि में भी शपथ ग्रहण किया गया तथा दपूम रेलवे पूरे सप्ताह के दौरान सर्तकता जागरूकता से संबंधित व भ्रष्टाचार उन्मूलन से संबंधित विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम, वाक प्रतियोगिता का आयोजित किये जायेंगे। इस सतर्कता जागरूकता सप्ताह का मुख्य उद्देष्य भ्रष्टाचार उन्मूलन के प्रति वचनबद्धता को स्थापित करना है। इस सप्ताह के दौरान भारतीय रेलवे द्वारा उठाये जा रहे कदमो का प्रचार किया जाएगा, जिससे कि अधिक से अघिक उपभोक्ताओ को लाभ हो सके ।

Related Articles

Back to top button