डेढ़ दर्जन से अधिक एंटी सायबर टीम हाथ मलते रह गई….प्रधान आरक्षक और आरक्षक की जुगलबंदी से 72 घंटे के अंदर हत्या के आरोपी को धर दबोचा.….पुलिस ने किया मामले का खुलासा….

बिलासपुर–पुलिस के लिए चुनौती बनी केबल आपरेटर हत्याकांड में बड़ी सफलता हाथ लगी।जहां पर पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा। बीते अगस्त माह की 25 तारीख को पुराने बस स्टेंड स्थित शराब भट्टी के सामने निर्मम तरीके से केबल ऑपरेटर राहुल सिंह चौहान की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया था।जहां आरोपी घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया था। इस मामले में फरार आरोपी दीपक ठाकुर उर्फ बाबा पिता अर्जुन ठाकुर उम्र 23 वर्ष सा. अटल आवास क्वा. नंबर जे/4 बहतराई चौक थाना सरकंडा जिला बिलासपुर को पकड़कर गिरफतार कर हिरास्तमे ले लिया गया।मामले का खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी उमेश कश्यप ने बताया कि दिनांक 25.08.2024 के रात्रि में अज्ञात आरोपी के द्वारा राहुल सिंह चैहान पिता स्व. संजय सिंह चैहान उम्र 29 वर्ष सा. मधुबन दयालबंद थाना सिटी कोतवाली बिलासपुर का नुकीले धारदार वस्तु से गला में वार कर हत्या कर दिया है।कि रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है विवेचना के दौरान पुराना बस स्टैण्ड बिलासपुर घटना स्थल के आस पास के लोगो से बिलासपुर तारबाहर पुलिस एवं सायबर टीम के साथ साथ बिलासपुर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारीगण सतत अज्ञात आरोपी के पतासाजी करते हुए पूछताछ कर दुकानो एवं चौक चैराहो पर लगे सीसीटीवी कैमरो के फुटेजो को खंगाल कर अज्ञात आरोपी के बारे में पतासाजी कर रहे थे कहीं भी अज्ञात आरोपी की पुख्ता जानकारी प्राप्त नहीं हो पा रही थी।

आरोपी ने दी दूसरी घटना को अंजाम

उक्त आरोपी के द्वारा सरकंडा थाना क्षेत्र के अंर्तगत अमराइया चौक निवासी अभिषेक सिंह के घर में घुसकर उसके ऊपर जानलेवा हमला कर मौके से फरार हो गया था।इस घटना के सामने आने के बाद बिलासपुर पुलिस की कार्यशैली और शहर की कानून व्यवस्था को लेकर सवालिया निशान लगने शुरू हो गए थे।

पुलिस अधीक्षक के कड़े निर्देश के बाद आरोपी हुआ गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह द्वारा लगातार अपने अधीनस्थ अधिकारियो की मींटिग लेकर विभिन्न बिंदुओं पर दिशा निर्देश देकर एवं टीम गठित कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी निधार्रित समय सीमा तय कर कडी चेतावनी देकर टीम को रायपुर, भाठापारा एवं बिलासपुर के संभावित ठिकानो पर अज्ञात आरोपी जो सीसीटीवी फुटेज में अस्पष्ट दिखाई दे रहा था और पुलिस से लुका छिपी खेल रहा था उसकी खोजबीन कराई गयी।अततः बिलासपुर पुलिस के द्वारा अज्ञात आरोपी को जिला अस्पताल बिलासपुर आने पर मुखबीर सूचना मिलने से बहुत मसक्कत के साथ घेराबंदी कर पकडा गया जिसे थाना लाकर पूछताछ करने पर अज्ञात आरोपी द्वारा अपना नाम दीपक ठाकुर उर्फ बाबा पिता अर्जुन ठाकुर उम्र 23 वर्ष सा. अटल आवास क्वा. नंबर जे/4 बहतराई चौक थाना सरकंडा जिला बिलासपुर का रहने वाला बताकर अपने द्वारा दिये गये मेमोरेण्डम कथन में घटना दिनांक को मृतक राहुल सिंह चैहान को शराब भठ्ठी पुराना बस स्टैण्ड बिलासपुर में सामान्य लडाई झगडा कर मारने पर शराब की टूटी हुई शीशी से मृतक के गले में वार कर हत्या करना बताकर टूटी शराब की शीशी को घटना स्थल में फेंककर घटना दिनांक में पहने हुये कपडा को पीले रंग के थैला में रखना बताकर कपडा को जप्त कराया है।

हाईटेक नही आया काम देशी नुस्खा से हुआ काम

इस पूरे मामले में घटना दिनांक से सायबर टीम मोबाइल फोन और सीसी टीवी फुटेज में निर्भर होकर कार्रवाई में जुटी हुई थी।लेकिन समय बीतते गया और आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर रहकर खुलेआम घूमते हुए एक और गंभीर घटना को अंजाम दे दिया।जिसके बाद शहर और जिले के आस पास के ग्रामीण थानो के तैनात पुलिस कर्मियों की आरोपी को पकड़ने के लिए लगाया गया। जहां पर जमीनी स्तर पर लगे पुलिस कर्मी अपने देशी नुस्खा लोकल मुखबिर तंत्र को मजबूत करते हुए तीन दिन के भीतर ही आरोपी तक पहुंच कर उसे सलाखों के पीछे डाल दिए।

आरोपी जेल दाखिल

आरोपी दीपक ठाकुर उर्फ बाबा को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया गया।

कार्रवाई में योगदान

सरकंडा थाना प्रभारी तोप सिंह नवरंग, तारबाहर थाना प्रभारी गोपाल सतपती, उप निरीक्षक संजीव ठाकुर, श्रवण टंडन,बी एन बनाफर,प्रधान आरक्षक बलबीर सिंह,आरक्षक सरफराज खान,दिनेश सिंह

Related Articles

Back to top button