नाबालिग को लेकर भागी बड़ी मां, फिर बेच दिया राजस्थान में, बिलासपुर पुलिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार, 1 की तलाश जारी

बिलासपुर-बिलासपुर पुलिस में मानव तस्करी का एक अजीबो-गरीब मामले को सुलझाने में कामयाबी हासिल की है। नाबालिक को बड़ी मां द्वारा राजस्थान में बेचने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।जिसमें बिलासपुर पुलिस ने बड़ी मां समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

मामले का खुलासा करते हुए बिलासा गुड़ी में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर ने बताया कि नवंबर माह में बिलासपुर के कोतवाली थाने में नाबालिक की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी परिवार वालों ने बड़ी मां पर शक जाहिर करते हुए बच्चे को ले जाने की शिकायत की थी जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच पड़ताल की थी।

लगातार बदलते लोकेशन की वजह से शुरू में पुलिस को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था लेकिन जब बारीकी से छानबीन की गई तो पता चला कि नाबालिक को लेकर उसकी बड़ी मां ज्योति गुप्ता नाबालिक को बहला-फुसलाकर नागपुर ले गई थी।जहां उसकी मुलाकात कुछ अन्य लोगों से हुई और उन्होंने मिलकर नाबालिक का फर्जी आधार कार्ड बनवाया जिसके बाद उसे राजस्थान के किशनगढ़ पहुंचे वहां उन्होंने रतन प्रजापति नामक आदमी से 2 लाख लेकर नाबालिक की जबरदस्ती शादी करवा दी शादी से पहले आरोपी नंद किशोर शर्मा ने नाबालिग के साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया था, शादी के बाद रतन प्रजापति ने भी नाबालिक के साथ अनाचार किया मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को हिरासत में लिया है।

आरोपी

(1) ज्योति गुप्ता उर्फ पायल पति रानु गुप्ता, उम्र 35 वर्ष, सा.जुना बिलासपुर, नागोराव स्कूल के पीछे, थाना सिटी कोतवाली, जिला बिलासपुर(छ.ग.)
(2) रुकसार खान पिता सहादत खान, उम्र 24 वर्ष, सा.गुजर बाड़ी, न्यू बस स्टैण्ड के पास, थाना गणेशपेठ, नागपुर शहर, महाराष्ट।
(3) आकाश सिरवाते पिता ईश्वर सिरवाते, उम्र 30 वर्ष, सा.गुजर बाड़ी, न्यू बस स्टैण्ड के पास, थाना गणेशपेठ, नागपुर शहर, महाराष्ट्र।

(4) नंदकिशोर शर्मा उर्फ पंडित पिता विद्याधर शर्मा, उम्र 30 वर्ष, निवासी-ग्राम छिर, थाना नरेना, राजस्थान।(5) नीरज चापले पिता प्रकाश चापले, उम्र 30 वर्ष, सा.गुजर बाड़ी, न्यू बस स्टैण्ड के पास, थाना गणेशपेठ, नागपुर शहर, महाराष्ट्र।

जप्ती समान

आरोपियों के पास से पुलिस ने 65000 नगदी 6 मोबाइल भी जप्त की है।मामले में एक आरोपी की तलाश अभी भी जारी है।

Related Articles

Back to top button