रेत का अवैध उत्खन्न अवैध परिवहन के साथ ही अवैध वसूली पर भी प्रश्न उठाया -विधायक अटल श्रीवास्तव ने संदर्भ प्रश्न काल विधानसभा दिनांक 20/02/2024-

बिलासपुर–विधानसभा के प्रश्नकाल के कार्यवाही के दौरान कोटा विधायक अटल श्रीवास्तव ने खनिज मंत्री/मुख्यमंत्री से प्रश्न के माध्यम जवाब मांगा की वित्तीय वर्ष 2022-23, 23-24 के दौरान अवैध उत्खनन् अवैध परिवहन के कितने मामले आये और क्या कार्यवाही की गई, कितने प्रकरण बनाये गये। अटल श्रीवास्तव ने प्रश्न करते हुए यह भी पुछा कि अवैध उत्खनन, अवैध परिवहन के साथ क्या सरकार अवैध वसूली पर भी रोक लगायेगी! अटल श्रीवास्तव ने कहा कि ग्राम पंचायतों में पंचायतों के काम के लिए भी किसान ट्रेक्टर से रेत परिवहन करता है या अपने घर के काम के लिए भी अपने पंचायत क्षेत्र में ही रेत परिवहन करता है उनसे अवैध वसूली सिपाही से लेकर 112 तक के लोग कर रहे है।

क्या मुख्यमंत्री जी इस पर रोक लगाने का कोई विचार करेंगे।
माननीय विधायक अटल श्रीवास्तव के प्रश्न का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री के स्थान पर मंत्री ओ पी चैधरी ने कहा कि अवैध उत्खनन, अवैध परिवहन, कार्यवाही की जानकारी, संख्या की जानकारी एवं राशि की जानकारी प्रकरणों में किये गये एफआई आर की जानकारी लिखित में आपकों प्रदान कर दी गई है। अवैध वसूली को लेकर मंत्री ने माननीय सदस्य एवं सदन को आश्वस्त किया कि यह गंभीर बात है इसकों लेकर चर्चा की जायेगी और इसमें गंभीरता से विचार किया जायेगा।

Related Articles

Back to top button