आत्महत्या के लिये दुस्प्रेरित करने वाले आरोपी को सकरी पुलिस ने किया गिरिफ्तार

बिलासपुर–बिलासपुर के सकरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत वाले इलाके की एक युवती ने युवक से तंग आकर आग लगाकर आत्महत्या की घटना को अंजाम दिया था।इस मामले सकरी पुलिस ने आत्महत्या के लिये दुस्प्रेरित करने वाले आरोपी को हिरासत में ले लिया।अपराध कायमी के 24 घंटे के अंदर आरोपी को पकड़ लिया गया।सकरी पुलिस थाना से मिली जानकारी के अनुसार थाना गोलबाजार रायपुर से शून्य की मर्ग डायरी नंबरी हेतु प्राप्त होने पर दिनाँक 10.08.2022 को थाना सकरी में नंबरी मर्ग कायम कर जांच कार्यवाही में लिया गया। डायरी का अवलोकन जांच करने पर पाया गया कि मृतिका अपने मरणाघन्न कथन में बताई थी कि गांव का रितिक मानिकपुरी से मृतिका परेशान होकर घर में रखे मिट्टी तेल को अपने उपर डालकर माचिस से आग लगा ली थी।

जिसकी ईलाज के दौरान दिनॉक 25.06.2022 को मृत्यु हो गई कि मर्ग जांच पर से आरोपी के विरूद्ध वारा 306 भादवि का अपराध घटित करना पाये जाने से वारा सदर का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है एवं अपराध कायमी की सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। आत्महत्या के लिये दुस्प्रेरण जैसी प्रकरण की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए प्रकरण के आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु उ.म.नि. एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पारूल माथुर के दिषा-निर्देष एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र जायसवाल एवं नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाईन के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी उ. नि. सागर पाठक के नेतृत्व में विशेष टीम गठित कर आरोपी रितिक उर्फ मनीष दास मानिकपुरी की पतासाजी की जा रही थी कि पतासाजी के दौरान मुखबीर की सूचना से कड़ी मसक्कत बाद आरोपी को पकड़ा गया एवं आरोपी का कृत्य धारा 306 भादवि का घटित करना पाये जाने से आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया ।

विशेष भूमिका :

उपरोक्त संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी सागर पाठक, सउनि जयमंगल प्रसाद निषाद, आरक्षक जय साहू तरूण केसरवानी, संजय बंजारे, लेखपाल सिंह एवं मालिक राम की सराहनिय भूमिका रही।

Related Articles

Back to top button