एवीएम न्यू सैनिक स्कूल मे डॉ.सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद कर मनाया शिक्षक दिवस…. तिलक आरती एवं गुरु देवो भवः की स्तुति के साथ गूंज उठा परिसर…..

बिलासपुर– कोनी क्षेत्र में स्थित आधारशिला विद्या मंदिर न्यू सैनिक स्कूल में 5 सितंबर को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाया l सर्वप्रथम छात्रों ने सभी शिक्षकों को तिलक लगाया एवं उनकी आरती उतारी तत्पश्चात सभी शिक्षको ने अपना स्थान ग्रहण किया। मुख्य अतिथि के रूप में माननीय रॉबिन पुष्प, श्रीमती रश्मि श्रीवास्तव एवं श्रीमती नीतू श्रीवास्तव उपस्थित थे।प्राचार्या जी.आर.मधुलिका ने सभी मेहमान वृंद का अभिनंदन किया ।सभी मुख्य अतिथियों को पुष्प गुच्छ भेंट कर सम्मानित किया गया। सरस्वती वंदना के पश्चात मंच पर रखे डॉ.राधाकृष्णन के छायाचित्र को पुष्पहार पहनाया गया।

अतिथियों ने गुरु शिष्य संबंध पर अपने विचार व्यक्त किए।
रॉबिन सर नेअपने वक्तव्य मे बच्चों को शिक्षक दिवस 5 सितंबर को ही क्यों मनाया जाता है और डॉ.राधाकृष्णन का इसमें क्या योगदान है, उनका शिक्षा के क्षेत्र मे इतना महत्वपूर्ण स्थान क्यों है? इन सभी तथ्यों से अवगत करवाया। इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन डॉ.अजय श्रीवास्तव ने शिक्षक के महत्व पर अपने सारगर्भित विचार प्रस्तुत किए।उन्होंने कहा शिक्षक एक ऐसी लेखनी के समान होते हैं जो शिष्य के जीवन पृष्ठ पर सुनहरे भविष्य रूपी अक्षर अंकित कर देते हैं। विद्यालय के डायरेक्टर एस.के.जनास्वमी एवं प्राचार्या जी.आर. मधुलिका ने भी शिक्षक की महिमा पर प्रकाश डालते हुए शिक्षक दिवस को सार्थक बनाने का संदेश छात्रों को दिया। शाला नायिका सुमन साहू,शाला नायक युवराज यादव एवं रुद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व मे छात्र छात्राओं ने भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर कुछ शिक्षकों को उत्कृष्ट शिक्षण विधि के प्रयोग हेतु पुरस्कृत किया गया साथ ही सभी शिक्षकों को उपहार प्रदान किया गया। छात्र शिक्षक मिलकर केक काटे और इस अमृत पर्व पर अपने गुरुओं को खिलाए। कार्यक्रम के अंत मे शाला नायिका सुमन साहू एवं शाला नायक युवराज यादव ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

Related Articles

Back to top button