प्रदेश में किसानों का राजभवन मार्च शुरू, विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि शामिल

रायपुर। किसान संगठन कृषि उपजों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी, बिजली बिल विधेयक 2020 को वापस लेने, लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के लिए जिम्मेदार मंत्री की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी, दिल्ली किसान आंदोलन में शहीद किसान परिवारों को सम्मानजनक मुआवजे की मांग कर रहे है

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दो साल पूरे होने के मौके पर शनिवार को किसान संघ संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसानों का राजभवन मार्च शुरू हो गया है. किसान संगठनों राष्ट्रपति के नाम राज्यपाल को ज्ञापन सौपेंगे. मार्च में विभिन्न किसान संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए है. किसान संगठनों के प्रतिनिधि डॉ अंबेडकर प्रतिमा घड़ी चौक के पास प्रदर्शन करेंगे. किसान अंबेडकर चौक से पैदल मार्च कर राजभवन पहुंचेंगे.

किसान संगठन कृषि उपजों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी, बिजली बिल विधेयक 2020 को वापस लेने, लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के लिए जिम्मेदार मंत्री की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी, दिल्ली किसान आंदोलन में शहीद किसान परिवारों को सम्मानजनक मुआवजे की मांग कर रहे है. बता दें कि इसके पहले की कई बार अपनी मांगों को लेकर किसानों ने प्रदर्शन किया है लेकिन उनकी मांगे पूरी नहीं की गई है. 26 नवंबर 2020 को कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन शुरू हुआ था. हालांकि बाद में इन कृषि कानूनों को रद्द कर दिया गया.

Related Articles

Back to top button