वित्तीय अनियमितता और मेडिकल कॉलेज समेत अस्पताल संचालन में लापरवाही को लेकर नाराज स्वास्थ्य मंत्री ने सिम्स के डीन और एम एस को किया सस्पेंड……

बिलासपुर–सम्भागीय समीक्षा बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने बिलासपुर के सिम्स के डीन और मेडिकल सुपरिटेंडेंट को सस्पेंड कर दिया। इन दोनों अफसरों के खिलाफ लगातार लापरवाही की शिकायतें आ रहीं थी।संभागीय समीक्षा बैठक से सिम्स के डीन डॉ के के सहारे नदारद थे। वहीं बैठक में एमएस डॉ एस के नायक खरीदी और आय व्यय का ब्यौरा नहीं दे पाए। साथ ही आयुष्मान कार्ड से इलाज को लेकर भी लापारवाही की बात सामने आई। दोनों बड़े अधिकारियों ने वित्तीय अनियमितता और मेडिकल कॉलेज समेत अस्पताल संचालन में भारी लापरवाही की, जिसके चलते स्वास्थ्य मंत्री नाराज हो गए, और उन्होंने डीन और एमएस को सस्पेंड कर दिया। सिम्स के स्वशासी समिति की बैठक के दौरान मंत्री ने मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के कड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने सिम्स में बीते 3 साल में हुई खरीदी के जांच के निर्देश दिए हैं।

इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने संभाग के सभी सीएमएचओ और जिला अस्पताल के सिविल सर्जन समेत स्वास्थ्य विभाग के अफसर की भी बैठक ली। और ग्रामीण इलाकों में संक्रामक बीमारियों को लेकर सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं, मंत्री ने समय पर अस्पताल पहुंचाने और लोगों का समुचित इलाज करने के निर्देश सभी अफसर को दिए।
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग के मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने आज बिलासपुर में सिम्स के विस्तार के रूप में कोनी में बन रहे मल्टी स्पेश्यालिटी हास्पिटल भवन का भी निरीक्षण किया।

Related Articles

Back to top button