कोविड कार्ड में भूपेश-टीएस को मुख्यमंत्री लिख बुरे फंसे बीएमओ, स्वास्थ्य अधिकारी से जवाब-तलब

जांजगीर चाम्पा  | वैसे तो हर प्रदेश में एक ही मुख्यमंत्री होता है। छत्तीसगढ़ में भी एक ही सीएम हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की मानें तो यहाँ दो मुख्यमंत्री हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कोविड टीकाकरण कार्ड में भूपेश बघेल के साथ ही टी एस सिंहदेव को भी मुख्यमंत्री बना दिया है।

जिले के स्वास्थ्य विभाग ने स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव को मुख्यमंत्री मान लिया है। सक्ती बीएमओ ने कोविड टीकाकरण का ऐसा कार्ड छपवाया है, जिसमें प्रदेश में दो मुख्यमंत्री बताए गए हैं। टीकाकरण कार्ड ( प्रमाण पत्र) में ऊपर भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव का फोटो लगाया गया है। फ़ोटो के नीचे नाम तो सही लिखा गया है, लेकिन दोनों का पदनाम मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ लिख दिया गया है। यह कार्ड टीका लगवाने वाले हितग्राहियों को बांट भी दिए गए है। कार्ड अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे हैं। यह सब कुछ स्वास्थ्य महकमे की लापरवाही से हुआ है।

सक्ती बीएमओ ने जो त्रुटिपूर्ण कार्ड छपवाए थे,उसे 26 जून को टीकाकरण केंद्रों में हितग्राहियों को बांट भी दिया गया। हालांकि बाद में गलती की जानकारी होने पर उन कार्डों को रोक दिया गया है। आनन फानन में नए कार्ड छपवाकर अब आने वाले हितग्राहियों को दिया जा रहा है। साथ ही जिन हितग्राहियों को त्रुटिपूर्ण कार्ड मिला है, उनसे भी सम्पर्क कर नए कार्ड देने की बात जिम्मेदारों द्वारा कही जा रही है।
लापरवाही सामने आने के बाद अब सीएम एच ओ डॉ एस आर बंजारे ने दोषी अधिकारियों को शो कोज नोटिस जारी किया है।

Related Articles

Back to top button