Vishal और Diya से उलझने के बाद Sambit Patra को याद आए Rishi Kapoor

BJP प्रवक्ता Sambit Patra अपने एक ट्वीट की वजह से सुर्खियों में बने हुए हैं। कश्मीर के सोपोर में आतंकवादी की गोलियों के शिकार एक व्यक्ति का फोटो Sambit Patra ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था लेकिन उन्होंने इसके साथ जो कमेंट किया, इसकी वजह से उन्हें जमकर आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है। बॉलीवुड हस्तियों Vishal Dadlani, Diya Mirza ने संबित पात्रा के इस कमेंट को असंवेदनशील करार दिया है। इस मामले को लेकर इन तीनों के बीच ट्विटर पर जंग छिड़ गई है जिसके बाद Sambit Patra ने स्वर्गीय Rishi Kapoor को याद किया।

सोपोर में बुधवार सुबह सीआरपीएक दल पर आतंकवादियों ने हमला किया था, इस हमले में एक जवान शहीद हुआ था जबकि तीन घायल हुए थे। इस हमले में एक सीनियर नागरिक की भी मौत हुई थी जो अपने पोते को घुमाने निकला था। पोता रोड पर अपने दादा की छाती पर बैठकर रोने लगा था। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस मृत व्यक्ति की फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए ‘पुलित्जर लवर्स’ पर तंज कसा। संबित पात्रा के इस तरह तंज कसने को लेकर ट्विटर पर तीव्र प्रतिक्रिया हुई और लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया।

संगीत निदेशक विशाल ददलानी और बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने इस तरह का फोटो शेयर करने और ऐसा कमेंट करने के लिए संबित पात्रा की आलोचना की। दीया मिर्जा ने ट्वीट किया, ‘क्या आपके अंदर थोड़ी भी संवेदना बची हुई है?’ इस पर संबित पात्रा ने दीया को जवाब देते हुए लिखा, ‘हां मैडम मुझमे संवेदनाएं बची हुई है। अपनी सेना के लिए। हर भारतीय नागरिक के लिए चाहे वो किसी भी धर्म का क्यों नहीं हो, लेकिन आपकी तरह हमारी संवेदनाएं सिलेक्टिव नहीं है। याद रखिए मैं सिलेक्टिव प्लेकार्ड होल्डर नहीं हूं। मैं आपका फैन हूं और देखना चाहूंगा कि आप पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवाद की निंदा करते हुए प्लेकार्ड को हाथ में पकड़कर खड़ी हो।’

इस पर दीया ने जवाब देते हुए लिखा, ‘संवेदनाएं कभी सिलेक्टिव नहीं होती है, या तो वे आपके पास होती है या नहीं होती है। किसी भी बच्चे को इस तरह के दर्द से नहीं गुजरना चाहिए जैसा इस बच्चे के साथ हुआ।’

Vishal Dadlani ने लिखा, क्या @TwitterIndia और @Twitter इस ट्वीट में संवेदनशील सामग्री और घृणित कारण के लिए इस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है? क्या शालीनता और सहानुभूति के साथ सभी सही सोच वाले इस अकाउंट की रिपोर्ट कर सकते हैं।

इस पर संबित पात्रा ने विशाल ददलानी और दीया मिर्जा के ट्वीट पर तंज कसते हुए लिखा कि आज वो अपने दोस्त ऋषि कपूर को याद कर रहे हैं। उन्होंने लिखा, यदि आज ऋषि कपूर होते तो वे मेरे साथ खड़े होते। वे हमेशा मेरा साथ देते थे। ऋषि कपूर आज जहां भी हैं मैं आपको नमस्कार करता हूं। मैं जानता हूं कि आज आप मुझे जरूर याद कर रहे होंगे।

Related Articles

Back to top button