धान खरीदी के दौरान किसानों से तौल में कर रहे हैं गड़बड़ी, 1 से 2 किलो एक्स्ट्रा धान लेकर अपने भर रहे है अपना जेब

बेमेतरा। बेमेतरा जिला के ग्राम चौगी खपरी के सेवा सहकारी समिति का है। समिति प्रबंधक अपनी जेब भरने के लिए किसानों से 1 से 2 किलो अतरिक्त धान तौल में ले रहे हैं। जिसकी शिकायत को लेकर संबंधित अधिकारी के पास किसानों के द्वारा किया गया, लेकिन संबंधित अधिकारी समय पर नहीं पहुंचे।

जिससे आक्रोश में होकर किसानों ने किसान नेता योगेश तिवारी के पास शिकायत की। योगेश तिवारी किसान नेता सेवा सहकारी समिति पहुंच धान की तुलाई कराएं जहां पर 1 से 2 किलो धान अतरिक्त निकला। जिसको लेकर किसान नेता योगेश तिवारी ने संबंधित अधिकारी को फोन पर बताया।

उसके बावजूद संबंधित अधिकारी किसानों की समस्या का समाधान करने सेवा सहकारी समिति नहीं पहुंचे। इससे यही साबित होता है कि समिति प्रबंधक को संबंधित अधिकारी संरक्षण दे रखे हैं। जिसके कारण मनमानी के चलते 1 से 2 किलो धान किसानों के एक्स्ट्रा ले रहे हैं। वही अगर देखें तो जिले के अधिकारी का निरीक्षण करना भी बताया जाता है। तो आखिर अधिकारी की निरीक्षण करने के बाद समिति प्रबंधक की मनमानी क्यों चल रही है। कौन है इसके पीछे क्यों मिला ऐसे प्रबंधक को संरक्षण यह देखने वाली बात है। किसके ऊपर कार्रवाई होगी या यूं ही समिति प्रबंधक की मनमानी चलती रहेगी और किसान परेशान होते रहेंगे।

Related Articles

Back to top button